Breaking News

यूरोप में नए आतंकवादी हमले किए जाएंगे – ‘आयएस’ का इशारा

आतंकवादी हमले, किए जाएंगे, यूरोप, आईएस, इशारा, लंडन, अमरिकालंडन: आने वाले समय में यूरोप को भयंकर आतंकवादी हमलों का सामना करना पड़ेगा, ऐसा इशारा ‘आयएस’ के आतंकवादियों ने दिया है। जनवरी में अमरिका और सीरियन बागी संगठनों की कार्रवाई में ‘ब्रिटिश’ नागरिकत्व वाले ‘आयएस’ आतंकवादियों को पकड़ा गया था। उनकी पूछताछ से यह जानकारी सामने आई है।

यूरोपीय महासंघ की प्रमुख पुलिस यंत्रणा ‘यूरोपोल’ और ब्रिटिश व जर्मन सुरक्षा यंत्रणाओं ने भी ‘आयएस’ के आतंकवादी हमलों के बारे में इशारे दिए थे।

आतंकवादी हमले, किए जाएंगे, यूरोप, आईएस, इशारा, लंडन, अमरिकाजनवरी में अमरिका का समर्थन पाए ‘सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेस’ की कार्रवाई में विदेशी ‘आयएस’ आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था। उसमें ब्रिटन के नागरिक ‘अलेक्झांडा कोटे’ और ‘शफी एलशेख’ इन आतंकवादियों का समावेश था। इस पृष्ठभूमि पर ब्रिटिश मीडिया ने ‘आयएस’ के आतंकवादियों के साथ बातचीत की है, यह बात सामने आई है और उसमें नए हमले का इशारा दिया गया है।

कुछ दिनों पहले ही जर्मनी ने ‘आयएस’ के संभाव्य आतंकवादी हमले का षडयंत्र नाकाम करने की और छः संदिग्ध आतंकवादियों को कब्जे में लेने की बात सामने आई थी। पिछले तीन सालों में यूरोपीय देशों में लगातार आतंकवादी हमले हो रहे हैं और उसमें ५०० से अधिक लोगों की जान गई है। इसमें से बहुतांश आतंकवादी हमले ‘आयएस’ आतंकवादी संगठन ने किए हैं।

सन २०१४ से सीरिया और अन्य खाड़ी देशों के शरणार्थी बड़े पैमाने पर यूरोप में दाखिल हुए हैं। इन शरणार्थियों के साथ ‘आयएस’ के आतंकवादी भी यूरोप में दाखिल हुए हैं और उनके माध्यम से यूरोप में आतंकवादी हमले किए जा रहे हैं। पिछले वर्ष सीरिया और इराक में ‘आयएस’ की पराजय होने के बाद आतंकवादी बड़े पैमाने पर मातृभूमि लौट रहे हैं और यूरोप में कम से कम ५०० आतंकवादी घुसने का दावा सुरक्षा यंत्रणाओं ने किया है।

(Courtesy: www.newscast-pratyaksha.com)