सीरिया के ईरानी जवानों को मारने वाले इस्राइल को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी – ईरान के वरिष्ठ नेता का इशारा

सीरिया के ईरानी जवानों को मारने वाले इस्राइल को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी – ईरान के वरिष्ठ नेता का इशारा

तेहरान : सोमवार को सीरिया के होम्स में इस्राइल ने हवाई हमले करके यहाँ के लष्करी अड्डों को लक्ष्य बनाया था। इस हमले में ईरान के सात जवान मारे जाने की जानकारी भी सामने आई है। इस पर ईरान से प्रतिक्रिया भी आई है और ईरान के सर्वोच्च धर्मगुरु आयातुल्ला खामेनी के सलाहकारों ने इस्राइल को इसका कठोर शासन किया जाएगा, ऐसी धमकी दी है।

खामेनी के वरिष्ठ सलाहकार अली अकबर विलायती मंगलवार को सीरिया में दाखिल हुए और उन्होंने होम्स में स्थित लष्करी अड्डे का मुआइना किया। इस समय बोलते वक्त विलायती ने के जवानों की बली लेने वाले इस्राइल को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी, ऐसा इशारा दिया है। इन जवानों का बलिदान ईरान बेकार नहीं जाने देगा, ऐसा कहकर इस्राइल के खिलाफ ईरान कठोर कार्रवाई करेगा, ऐसा विलायती ने कहा है।

दौरान, ईरान की कार्रवाई को ध्यान में रखकर इस्राइल ने पहले से ही लष्करी सिद्धता बढाई है। इस दौरान इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहू ने अपने देश का घात करने पर तुले हर एक पर हमले किए जाएंगे, ऐसा इशारा दिया था। इस पर ईरान के प्रतिक्रिया की संभावना ध्यान में रखकर इस्राइल ने अपनी सतर्कता बढाने की खबरें भी प्रसिद्ध हुईं हैं।

इस्राइल इन दिनों हाई अलर्ट पर होने की खबर इस देश की मीडिया ने प्रसिद्ध की है।