Breaking News

अमरिका सारी मर्यादाओं का उल्लंघन कर रहा है – रशियन राष्ट्राध्यक्ष के प्रवक्ता की टीका

अमरिका, मर्यादाओं का उल्लंघन, सीरिया, व्लादिमीर पुतिन, प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव्ह, टीका, रशिया, अमरिकामॉस्को: रशिया पर प्रतिबंध सीरिया पर लष्करी कड़ी कार्रवाई का इशारा देकर अमरिका प्रत्येक मर्यादा का उल्लंघन करता जा रहा है, ऐसी टीका रशियन राष्ट्राध्यक्ष व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव्ह ने की है। अमरिकी राष्ट्राध्यक्ष ने सीरिया पर लष्करी कार्रवाई के बारे में विकल्प होने की घोषणा करने के बाद उसपर रशिया से प्रतिक्रिया आई है।

अमरिका, मर्यादाओं का उल्लंघन, सीरिया, व्लादिमीर पुतिन, प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव्ह, टीका, रशिया, अमरिकाअमरिकी राष्ट्राध्यक्ष ने सीरिया पर लष्करी कार्रवाई का दिया इशारा अपमानास्पद, गैरकानूनी और प्रत्येक नियमों का उल्लंघन करनेवाला है, ऐसा आरोप पेस्कोव्ह ने किया है। साथ ही सीरिया पर लष्करी कार्रवाई करने के बारे में अमरिका के राष्ट्राध्यक्ष ने दिए इशारे पर रशिया गंभीरता से विचार करने की बात पेस्कोव्ह ने कही है। सीरिया में रासायनिक हमला की घटना के बारे में जल्दबाजी से निर्णय लेने से बेहतर इस हमले की जांच करके निर्णय लेना योग्य होगा तथा सीरिया में परीस्थिति सुधारने का प्रयत्न करने की आवश्यकता है, ऐसा कहकर पेस्कोव्हने सीरिया के अस्साद सल्तनत का समर्थन किया है।

इससे अतिरिक्त अमरिका ने कई दिनों पहले रशिया पर जारी किए प्रतिबंधों पर भी पेस्कोव्हने निशाना साधा है। अमरिका ने रशिया पर डाले हुए प्रतिबंध का रशिया अभ्यास कर रहा है और रशिया हितसंबंध ध्यान में लेकर आनेवाले कार्रवाई की जाएगी, ऐसा इशारा रशियन राष्ट्राध्यक्ष के प्रवक्ता ने दिया है।

रशिया के बाद चीन ने भी सीरिया के अस्साद सल्तनत का समर्थन किया है। सीरिया में हुए रासायनिक हमले के लिए अस्साद सल्तनत पर लष्करी कार्रवाई करने के अमरिका के निर्णय को चीन का विरोध होने की बात चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने स्पष्ट कि है। सीरिया पर लष्करी कार्रवाई से कुछ भी हाथ नहीं लगेगा, ऐसा दावा शुआंग ने किया है।

(Courtesy: www.newscast-pratyaksha.com)