Breaking News

देश में चुनाव होते हुए भी इस्रायल आतंकी हमलों को जवाब देगा – इस्रायली प्रधानमंत्री का हमास को इशारा

जेरूसलम  – ‘इस्रायल में चुनाव होने है, इस वजह से इस्रायल की सरहदा क्षेत्र में कितने भी हमलें किए तो इस्रायल की सरकार और सेना इन हमलों को प्रत्युत्तर नही देगी, इस संदेह में हमास ना रहे। आतंकी हमलें करके इस्रायल को चुनौती दी तो गाजापट्टीपर सबसे बडी कार्रवाई की जाएगी’, ऐसी कडी चेतावनी इस्रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहू इन्होंने दी है।

लगातार चार दिन गाजापट्टी से हमास के आतंकी एवं समर्थक इस्रायल की सरहदी क्षेत्र में राकेटस्, मॉर्टर्स और बलून बम से हमला कर रहे है। इस्रायल के लडाकू विमानों ने और सेना ने इन हमलों को सटीक जवाब दिया है। लेकिन, इसके बाद भी हमास के हमलों में बदलाव हुआ नही है। इस पृष्ठभूमि पर रविवार के दिन साप्ताहिक बैठक के बाद प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू इन्होंने माध्यमों के साथ की बातचीत के दौरान हमास के हमलें रोकने के लिए और साथ ही इस्रायल के सरहदी क्षेत्र में शांति स्थापित करने के लिए इस्रायल गाजापट्टीपर बडी लष्करी कार्रवाई कर सकता है, ऐसा प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू इन्होंने डटकर कहा है।

अप्रैल ९ के दिन इस्रायल में आम चुनाव होने है। दो दिन पहले प्रसिद्ध हुए जनमत सर्वेक्षण में प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू इन्हें बडा समर्थन प्राप्त होता स्पष्ट हुआ है। प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू इन्हें सत्ता से दूर करना है तो इस्रायल पर हमलें जारी रखने होंगे, यह ऐलान लेबनान के ईरान समर्थक आतंकी हिजबुल्लाह इस संगठन का प्रमुख हसन नसरल्ला किया था। साथ ही इस्रायल पर एक ही समय पर लेबनान, सीरिया और गाजापट्टी से हमलें करने का निवेदन नसरल्ला ने किया था।

इस पृष्ठभूमि पर, पिछले कुछ दिनों से गाजापट्टी से हमास, इस्लामिक जिहाद इन आतंकी संगठनों ने इस्रायल पर हमले करना शुरू किया है। हमास के इन हमलों को इस्रायली सेना ने प्रत्युत्तर दिया है। लेकिन, इसके बाद भी इस्रायल के सरहदी क्षेत्र में हो रहे हमास के हमलें अभी जारी है और प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू इन्होंने गाजा की हमास और इस्लामिक जिहाद इन दोनों संगठनों को धमकाया है।

‘इस्रायल में होने वालें चुनाव की चिंता हमास ना करे। गाजापट्टी से किसी भी संगठन ने इस्रायल पर हमला किया तो इन हमलों को जोरदार जवाब दिया जाएगा’, यह चेतावनी इस्रायली प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू इन्होंने दिया। इस चेतावनी के साथ ही इस्रायली प्रधानमंत्री हमास के अलावा अन्य आतंकी संगठनों के विरोध में कडी कार्रवाई करने की तैयारी में होते दिखाई दे रहे है।

English    मराठी

इस समाचार के प्रति अपने विचार एवं अभिप्राय व्यक्त करने के लिए नीचे क्लिक करें:

https://twitter.com/WW3Info
https://www.facebook.com/WW3Info