Breaking News

डेन्मार्क और जर्मनी की सुरक्षा यंत्रणाओं द्वारा आतंकवादी हमले की साजिश नाकाम – ‘आयएस’ से संबंधित १४ संदिग्ध गिरफ्तार

कोपनहेगन/बर्लिन – डेन्मार्क और जर्मनी की सुरक्षायंत्रणाओं ने मारे छापे में ‘आयएस’ इस आतंकवादी संगठन से संबंधित १४ संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। डेन्मार्क में १३ लोगों को और जर्मनी से एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है, ऐसा सुरक्षा यंत्रणाओं ने बताया। संयुक्त कार्रवाई में शॉटगन्स, रायफल, बम बनाने की सामग्री, केमिकल्स तथा ‘आयएस’ का झंडा बरामद किया गया। डेन्मार्क और जर्मनी समेत युरोपिय देशों में आतंकी हमले कराने की बड़ी साजिश ध्वस्त की होने का दावा डेन्मार्क की यंत्रणाओं ने किया।

‘आयएस’, हमले की साजिश, सुरक्षा यंत्रणा, आतंकवादी संगठन, आतंकवाद विरोधी मुहिम, डेन्मार्क, जर्मनी, कोरोना वायरस, TWW, Third World War

गुरुवार और शुक्रवार ऐसे लगातार दो दिन डेन्मार्क और जर्मनी के सुरक्षायंत्रणाओं ने व्यापक आतंकवाद विरोधी मुहिम चलाई। डेन्मार्क के कई शहरों में छापे मारे गए होकर, उन स्थानों की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। डेन्मार्क की कार्रवाई में १३ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनमें से दो संदिग्ध सिरियन नागरिक है। जर्मनी में भी फ्रँकफर्ट शहर के पास एक सिरियन नागरिक को गिरफ्तार किया गया। ये तीनों संदिग्ध एक ही परिवार से होकर, हमले की साजिश रचने वाले आतंकवादी गुट का नेतृत्व कर रहे थे, ऐसा दावा किया गया है।

‘आयएस’, हमले की साजिश, सुरक्षा यंत्रणा, आतंकवादी संगठन, आतंकवाद विरोधी मुहिम, डेन्मार्क, जर्मनी, कोरोना वायरस, TWW, Third World War

डेन्मार्क में मारे गए छापे में शॉटगन्स, रायफल, बम बनाने के लिए लगने वाले उपकरण, केमिकल्स जब्त किए गए। जर्मनी से भी बम बनाने के लिए लगने वाले रसायन और पाउडर बरामद हुई होने की जानकारी सुरक्षायंत्रणाओं ने दी। आतंकवादी एक अथवा उससे अधिक हमलों की तैयारी कर रहे होंगे, ऐसा शक अधिकारियों ने जताया है। नई कार्रवाई से यह स्पष्ट होता है कि डेन्मार्क को आतंकवाद से होने वाला खतरा और भी गंभीर है, ऐसी चेतावनी डेन्मार्क के विधिमंत्री निक हॅकरप ने दी।

‘आयएस’, हमले की साजिश, सुरक्षा यंत्रणा, आतंकवादी संगठन, आतंकवाद विरोधी मुहिम, डेन्मार्क, जर्मनी, कोरोना वायरस, TWW, Third World War

कुछ दिन पहले फ्रान्स की गुप्तचर यंत्रणाओं ने चेतावनी दी थी कि अफ्रीका के आतंकवादी गुट युरोपीय देशों पर हमले करने की साजिश कर रहे हैं। अफ्रीका महाद्वीप में ‘आयएस’ और ‘अल कायदा’ से संबंधित गुटों द्वारा हमले की योजनाएँ बनाई गई होने की जानकारी फ्रेंच यंत्रणाओं को मिली है, ऐसा चेतावनी में बताया गया था। पिछले साल अफ्रीका की आतंकवादी गुटों की बैठक हुई होने का दावा भी फ्रान्स ने दी चेतावनी में किया गया था।

पिछले साल युरोप में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचाया था। ऐसे में ही फ्रान्स और ऑस्ट्रिया में आतंकवादी हमले हुए थे। उससे युरोपिय देशों को होने वाला आतंकवादी हमले का खतरा फिर एक बार उजागर हुआ था। डेन्मार्क और जर्मनी में मारे गए छापों में मिली जानकारी इस खतरे की पुष्टि करने वाली साबित होती है।

English मराठी

इस समाचार के प्रति अपने विचार एवं अभिप्राय व्यक्त करने के लिए नीचे क्लिक करें:

https://twitter.com/WW3Info
https://www.facebook.com/WW3Info