Breaking News

ईरान ने अमरीका द्वारा दिए गए अणुकरार के प्रस्ताव का यदि स्वीकार नहीं किया तो युद्ध अटल है।

अणुकरार प्रस्तावइस्त्रायल के गुप्तचर मंत्रियों की चेतावनी

जेरूसलेम – ‘अमरीका द्वारा दिए गए अणुकरार के नये प्रस्ताव के प्रति संमती देकर ईरान यदि शरणागति मान्य नहीं करता है तो अमरीका, पाश्चिमात्य एवं अरब देशों की ओर से ईरान के विरोध में लश्करी मोर्चा तैयार रहेगा’, ऐसी चेतावनी इस्त्रायल के गुप्तचर मंत्री इस्त्रायल कात्झ ने दिया है। कुछ घंटों पूर्व ही ईरान के सर्वोच्च नेता आयातुल्लाह खामेनी ने संवर्धित यूरेनियम की संख्या बढ़ाने की घोषणा की थी। उसी पार्श्वभूमि के आधार पर कात्झ ने ईरान को चेतावनी दी है ऐसा लगता है।

इस्त्रायल के प्रधानमंत्री ईरान विरोधी समर्थन प्राप्त करने के लिए यूरोपीय देशों के दौरे पर हैं। ईरान के साथ होनेवाले अणुकरार पर दृढ़ रहकर यूरोपीय देशों के हाथ कुछ नहीं आयेगा यह बात प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू विशेष जोर देकर कह रहे हैं। इसी के साथ इस अणुकरार के आड़ में ईरान अणुकार्यक्रम चला रहा है ऐसा आरोप भी इस्त्रायल के प्रधानमंत्री ने किया है। ईरान का यह अणुकार्यक्रम एवं सिरिया में होनेवाले लश्कर के आंदोलनों को रोंकने के लिए इस्त्रायल सौदी अरेबिया एवं अन्य अरब देशों की सहायता ले सकता है, ऐसा संकेत भी इस्त्रायल के प्रधान मंत्री ने अपने जर्मनी के दौरे में दिया था।

इस्त्रायल के गुप्तचर मंत्री कात्झ ने ईरान को चेतावनी देते समय भी अरब देश के साथवाले सहकार्य का उल्लेख करके ईरान के विरोध में जोरदार लश्करी मोर्चा खड़ा करने की चेतावनी दी है।

Englishमराठी

इस समाचार के प्रति अपने विचार एवं अभिप्राय व्यक्त करने के लिए नीचे क्लिक करें:

https://twitter.com/WW3Info/status/1004728200537128960
https://www.facebook.com/WW3Info/posts/402307570177733