इस्रायल पर ७ अक्टूबर से भी अधिक भीषण हमले करेंगे – हमास के वरिष्ठ नेता की धमकी

इस्रायल पर ७ अक्टूबर से भी अधिक भीषण हमले करेंगे – हमास के वरिष्ठ नेता की धमकी

बैरूत/जेरूसलम – इस्रायल पर ७ अक्टूबर के दिन हुए हमले पर हमास के सदस्य ने बुरा महसूस करने की ज़रूरत नहीं हैं या इतिहास में जाकर इस हमले को टालना मुमकिन होता तो अच्छा होगा, ऐसे पछतावा करने की ज़रूरत भी हमास को महसूस नहीं होती। क्यों कि, आज़ाद पैलेस्टिन के लिए जल्द ही जंग छिड़ने के लिए इस्रायल पर ७ अक्टूबर से भी अधिक भीषण हमले किए जाएंगे, ऐसी धमकी हमास का वरिष्ठ नेता ओसामा हमदान ने दी है। हमास के किसी अन्य नेता ने भी हाल ही में इस्रायल पर ७ अक्टूबर जैसे हमले करने की धमकी दी थी। हमास के आतंकी इस हमले को अंजाम देने के लिए तैयार होने का दावा भी इस नेता ने किया था। इसी बीच यह खबर भी सामने आयी है कि, इस्रायल की कार्रवाई में हमास के छुपकर बैठे नेता मारे जा रहे हैं।

A senior Hamas leader threatened that Hamas would launch massive attacks on Israelगाजा पट्टी की हमास का प्रमुख याह्या सिन्वर और ७ अक्टूबर को इस्रायल पर किए गए हमले का प्रमुख मास्टरमाइंड मोहम्मद दैफ खान युनूस के सुरंग में छुपकर बैठे हैं और जल्द ही उन्हें ठिकाने लगाया जाएगा, ऐसा दावा इस्रायली रक्षाबल कर रहे हैं। सोमवार की कार्रवाई के दौरान सिन्वर के बाद गाजा में हमास का दूसरें क्रमांक का नेता निझर अवादाल्ला मारा गया है। निझर भी खान युनूस में भी छुपा था। इस वजह से सिन्वर भी इस्रायली सेना के दायरे में होने का दावा किया जा रहा है।

सिन्वर एवं हमास के अन्य आतंकवादियों को बिल से बाहर निकालने के लिए एवं हमास का सुरंग में स्थापीत टेरर नेटवर्क तबाह करने के लिए इस्रायली सेना इन टनेल में जल्द ही समुद्र का पानी छोड़ने की तैयारी मे है।A senior Hamas leader threatened that Hamas would launch massive attacks on Israel गाजा के कुछ सुरूंग पाईपलाइन के ज़रिये समुद्र से जुड़े होने के फोटो भी सामने आ रहे हैं। इसके लिए पांच बड़ी पंप मशिन का इस्तेमाल किया जा रहा है। गाजा के दक्षिणी ओर खान युनूस के साथ ही इस्रायली सेना ने उत्तरी क्षेत्र के जबालिया में भी हमले करना शुरू किया है।

साथ ही अगवा नागरिकों के साथ हमास के आतंकियों ने किए नीच हरकत की जानकारी इस्रायली रक्षाबल एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने माध्यमों के सामने रखना शुरू किया है।A senior Hamas leader threatened that Hamas would launch massive attacks on Israel पिछले हफ्ते कैद से बाहर निकले अगवा बंदी आनंदी दिखाई देने का चित्र हमास और उससे जुड़े माध्यमों ने दिखाया था। लेकिन, हमास ने इन अगवा नागरिकों को रिहा करने से पहले उन्हें ‘ट्रँक्विलाइजर’ की गोलियां खिलाई थी। इस वजह से अगवा नागरिकों ने होश खो दिया था और वह हमास के आतंकी कहेंगे वैसे ही बरताव कर रहे थे, ऐसी जानकारी इस्रायली स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने साझा की।

इसी बीच, अमेरिका ने भी इस्रायल और हमास के खत्म हुए युद्ध विराम को लेकर बड़ा खुलासा किया है। हमास के आतंकियों ने पहले स्वीकार किया था उसके अनुसार अगवा किए नौ महिला बंधकों को रिहा करने से आखरी समय पर इनकार किया। इन महिला बंधकों का हमास के आतंकवाकियों ने यौन शोषण करने की संभावना से इनकार नहीं कर सकते। इन महिला बंधकों की रिहाई से ही यह जानकारी माध्यमों के सामने स्पष्ट होगी और इससे अपने राज का पर्दाफाश होगा, यह चिंता हमास को सता रही थी। इसी कारण से उन्होंने इन अगवा महिला बंधकों को रिहा करना टाल दिया और युद्ध विराम खत्म हुआ, ऐसा आरोप अमेरिका ने लगाया है।

इसी बीच, इस्रायल पर हमला करने के लिए जिम्मेदार हमास का गाजाप्रमुख याह्या सिन्वर पर फ्रान्स ने प्रतिबंध लगाए हैं।

English

 

इस समाचार के प्रति अपने विचार एवं अभिप्राय व्यक्त करने के लिए नीचे क्लिक करें:

https://twitter.com/WW3Info
https://www.facebook.com/WW3Info