गाज़ा में हमास के ठिकानों पर इस्रायल के जोरदार हवाई हमले

गाज़ा में हमास के ठिकानों पर इस्रायल के जोरदार हवाई हमले

जेरूसलम – गाज़ा में स्थित हमास के आतंकियों ने शुक्रवार की रात इस्रायल की सीमा में दो रॉकेट हमले किए। इस्रायल की ‘आयर्न डोम’ यंत्रणा ने यह रॉकेट कामयाबी के साथ नष्ट कर दिए। इसके बाद शनिवार को सवेरा होते ही इस्रायल के लड़ाकू विमानों ने गाज़ा में हमास के ठिकानों पर सटीक हमले करके बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। इस कार्रवाई में हमास का बड़ा नुकसान होने की जानकारी इस्रायली सेना ने साझा की है।

शुक्रवार की रात इस्रायल के दक्षिणी शहरों में क्रिसमस मनाया जा रहा था तभी हमास के रॉकेट हमले हो से लोगों में भगदड़ मच गई। इस रॉकेट हमले के बाद अश्‍केलॉन, ज़िकिम, नेतीव, हासरा शहरों में सायरन बजे और इसके साथ ही लोगों ने सुरक्षित बंकर्स में पनाह ली। इस्रायल की स्थानीय यंत्रणा ने प्रदान की हुई जानकारी के अनुसार इस दौरान किसी भी तरह से जान या माल का नुकसान नहीं हुआ।

लेकिन, हमास के हमलों को प्रत्युत्तर देने के लिए इस्रायली सेना ने सेंट्रल गाज़ा में हमास के तीन बड़े ठिकानों को लक्ष्य किया। हमास के लिए रॉकेट बनानेवाले कारखाने के साथ हमास का लष्करी अड्डा और टनेल इस्रायल के हवाई हमलों में नष्ट हो गए।

ईरान और ईरान से जुडे हमास, हिज़बुल्लाह और अन्य आतंकी संगठन इस्रायल पर हमला करने की तैयारी कर रहे हैं। इन संगठनों ने अमरीका के साथ इस्रायल के हितसंबंधों पर भी हमले करने की धमकियां दी हैं। तभी, ईरान से जु्ड़े आतंकी संगठनों को प्रत्युत्तर देने की हमारी पूरी तैयारी है, यह ऐलान इस्रायल के रक्षाबलप्रमुख ने कुछ दिन पहले ही किया था।

English    मराठी

इस समाचार के प्रति अपने विचार एवं अभिप्राय व्यक्त करने के लिए नीचे क्लिक करें:

https://twitter.com/WW3Info
https://www.facebook.com/WW3Info