ईरान से जुड़ी आतंकवादी संगठनों का अगला लक्ष्य यूरोप होगा

- इस्रायल के प्रधानमंत्री की चेतावनी

ईरान से जुड़ी आतंकवादी संगठनों का अगला लक्ष्य यूरोप होगा

तेल अवीव – हमास, हिजबुल्लाह एवं ईरान से जुड़ी अन्य आतंकवादी संगठनों के विरोध में इस्रायल ने शुरू किए युद्ध को अन्य देश भी समर्थन प्रदान करें। क्यों कि, यह संघर्ष इस्रायल तक सीमित नहीं हैं, वैश्विक बना हैं। ईरान से जुड़ी आतंकवादी संगठनों के विरोधी इस युद्ध में इस्रायल पराजित हुआ तो वह खाड़ी क्षेत्र की हार होगी। इसके बाद इन आतंकवादी संगठनों का अगला लक्ष्य यूरोप ही होगा, ऐसी चेतावनी इस्रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहू ने दी। ऐसा हुआ तो यूरोप के साथ विश्व में कोई भी सुरक्षित नहीं रह सकेगा, ऐसा इशारा इस्रायल के प्रधानमंत्री ने दिया।

ईरान से जुड़ी आतंकवादी संगठनों का अगला लक्ष्य यूरोप होगाहमास के आतंकवादियों ने इस्रायल पर किए हमले और इस्रायली नागरिकों पर किए क्रूर अत्याचारों की जानकारी साझा करने के लिए इस्रायल ने ८० देशों के राजदूत एवं राजनीतिक अधिकारियों की बैठक आयोजित की थी। इसे संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू ने गाजा की हमास, लेबनान की हिजबुल्लाह, येमन के हौथी इन ईरान से जुड़ी आतंकवादी संगठनों का ज़िक्र ‘एक्सिस ऑफ टेरर’ यानी आतंकवाद का त्रिकूट किया।ईरान से जुड़ी आतंकवादी संगठनों का अगला लक्ष्य यूरोप होगा

इस्रायल मानवी सभ्यता के लिए यह जंग लड़ रहा हैं। वहीं, आतंकवाद का यह त्रिकूट क्रूरता के लिए ईरान के नेतृत्व में लड़ रहा हैं, ऐसा आरोप प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू ने लगाया। ‘ईरान से जुड़ा आतंकवाद का त्रिकूट खाड़ी क्षेत्र को अश्म यूग में पहुंचाने की कोशिश कर रहा हैं। इस्रायल और पड़ोसी अरब देशों का शांति समझौता तोड़ने के लिए और यह सहयोग नाकाम करने के लिए यह आतंकवादी गुट हरकतें कर रहा हैं’, ऐसा आरोप इस्रायल के प्रधानमंत्री ने लगाया।

ईरान से जुड़ी आतंकवादी संगठनों का अगला लक्ष्य यूरोप होगा‘गाजा में हमास के विरोध में शुरू इस युद्ध में जीत के अलावा अन्य कोई भी विकल्प नहीं हैं। हम हमास को पराजित करेंगे और गाजा और खाड़ी क्षेत्र की जनता को असल भविष्य दिखाएंगे’, ऐसा दावा नेत्यान्याहू ने किया। हमास के विरोध में शुरू इस युद्ध में इस्रायल को विश्व के सभी सभ्य देशों के समर्थन की आवश्यकता हैं। क्यों कि, यदि इस युद्ध में इस्रायल की जीत हुई तो वह विश्व की जीत होगी, यह भी नेत्यान्याहू ने कहा। लेकिन, यदि इस युद्ध में इस्रायल की हार हुई तो वग पूरे खाड़ी क्षेत्र की हार होगी और इन आतंकवादी संगठनों का अगला लक्ष्य यूरोप होगा, यह इशारा इस्रायली प्रधानमंत्री ने दिया।

इसी बीच, पिछले २४ घंटे में लेबनान की सीमा से हिजबुल्लाह पर ३० रॉकेट हमले किए गए। इन हमलों में इस्रायल का एक टैंक नष्ट करने का दावा हिजबुल्लाह कर रही हैं। इसके अलावा येमन के हौथी विद्रोहियों ने फिर से इस्रायल की दिशा में ड्रोन और मिसाइल हमले किए। लेकिन, इस्रायल ने हौथी के इन हमलों को रेड सी के क्षेत्र में ही नाकाम कर दिया। इस्रायल पर हमले कर रही आतंकवादी संगठन खाड़ी क्षेत्र में कही भी हो, उन्हें ठिकाने लगाया जाएगा, ऐसी चेतावनी इस्रायल के सुरक्षाबलप्रमुख लेफ्टनंट जनरल हागेरी ने दी है। उनका यह बयान यही संकेत दे रहा है कि, लेबनान, सीरिया, येमन के साथ ही ईरान में भी हमले किए जाएंगे।

English

इस समाचार के प्रति अपने विचार एवं अभिप्राय व्यक्त करने के लिए नीचे क्लिक करें:

https://twitter.com/WW3Info
https://www.facebook.com/WW3Info