Breaking News

अमरिका के अर्कांसस प्रान्त में स्थित शासकीय ईमारत के बाहर बफोमेट का पुतला

लिटल रॉक – अमरिका के अर्कांसस प्रान्त के शासकीय ईमारत के बाहर ‘बफोमेट’ के पुतले का अनावरण करके उसके उपासकों ने खलबली मचा दी है। इस शासकीय ईमारत के बाहर ‘टेन कमांडमेंट्स’ का स्तंभ खड़ा किया गया है और यहीं पर ही बफोमेट के पुतले को भी स्थान मिले, ऐसी उसके उपासकों माँग है। इस मुद्दे को अपनी उपासना स्वतंत्रता से जोड़कर बफोमेट के उपासक आक्रामक रूपसे माँग को आगे बढ़ा रहे हैं। उनको विरोध करने वालों ने प्रदर्शन शुरू किया है और इन प्रदर्शनकारियों ने बफोमेट के पुतले को यहाँ से हटाने की चेतावनी दी थी। पहले ओक्लाहोमा राज्य में भी बफोमेट के पुतले के बारे में ऐसी ही घटना घटी थी।

अर्कांसस प्रान्त की शासकीय ईमारत के बाहर ‘टेन कमांडमेंट्स’ का स्तंभ खड़ा किया गया है। ज्यू धर्मी और ख्रिस्त धर्मियों के लिए परमेश्वर का आदेश माने जाने वाले इस ‘टेन कमांडमेंट्स’ का यह स्तंभ इस सरकारी इमारत से हटाने की माँग ‘सॅटॅनिक टेम्पल’ अर्थात सैतान के उपासकों की तरफ से की जा रही थी। सरकारी यंत्रणा धर्मनिरपेक्ष होनी चाहिए और उसका किसी भी धर्म के साथ संबंध नहीं होना चाहिए, ऐसा कहकर ‘सॅटॅनिक टेम्पल’ के अनुयायी लगातार यह माँग कर रहे थे। उसको प्रतिक्रिया नहीं मिल रही, यह देखकर इन अनुयायियों ने अपना सैतानी भगवन बफोमेट का पुतला इस जगह लाया।

पिछले वर्ष सिनेटर जेसन रैपर्ट ने ‘टेन कमांडमेंट्स का स्तंभ अर्कांसस की शासकीय ईमारत के बाहर बनाया था। लेकिन इसे २४ घंटे पूरे होने से पहले ही ‘सॅटॅनिक टेम्पल’ के अनुयायी ने अपनी गाडी से इस जगह टक्कर देकर स्तंभ को गिरा दिया था। इसी आदमी ने पिछले वर्ष ओक्लाहोमा राज्य की शासकीय ईमारत के बाहर के ‘टेन कमांडमेंट्स’ के स्तंभ को गाड़ी से उड़ाया था। अमरिका में कहीं भी सरकारी इमारत के बाहर इस तरह से ‘टेन कमांडमेंट्स’ अथवा धार्मिक प्रतीकों को स्थान नहीं मिलना चाहिए, ऐसी ‘सॅटॅनिक टेम्पल’ के अनुयायियों की आक्रमक माँग है।

लेकिन यह माँग मान्य नहीं हो रही है, इसलिए उन्होंने अपना सैतानी भगवान ‘बफोमेट’ के साढ़े आठ फूट का पुतला अर्कांसस की शासकीय ईमारत के बाहर रखा है। अगर इस जगह ‘टेन कमांडमेंट्स’ का स्तंभ रहने वाला है, तो यहाँ पर बफोमेट के पुतले को भी रखना ही होगा, ऐसी उसके उपासकों ने चेतावनी दी है। दौरान, इस जगह बफोमेट के पुतले का अनावरण करते समय, सैतान के उपासकों के साथ साथ नास्तिक भी उपस्थित थे। उसी समय बफोमेट के पुतले का विरोध करने के लिए सिनेटर रैपर्ट के समर्थक भी उपस्थित थे। उन्होंने प्रदर्शन करके बफोमेट के पुतले का जोरदार विरोध किया।

अमरिका में ‘सॅटॅनिक टेम्पल’ के अनुयायी खुलकर बफोमेट की उपासना का समर्थन कर रहे हैं और इसमें से कुछ लोगों ने तो बफोमेट यह ‘टेन कमांडमेंट्स’ से भी अधिक मात्रा में अमरिकन होने का दावा किया है। इसके लिए उन्होंने नियत्कालिकों में लेख भी प्रसिद्ध किए हैं। उनकी इस मुहीम को अमरिका में तीव्र विरोध हो रहा है और उसके खिलाफ प्रदर्शन भी इए जा रहे हैं। लेकिन यह मुद्दा अपनी अभिव्यक्ति और उपासना की स्वतंत्रता से जोड़कर हमें बफोमेट की उपासना का भी स्वातंत्र्य होने का दावा ‘सॅटॅनिक टेम्पल’ के अनुयायी कर रहे हैं।

English   मराठी

इस समाचार के प्रति अपने विचार एवं अभिप्राय व्यक्त करने के लिए नीचे क्लिक करें:

https://twitter.com/WW3Info
https://www.facebook.com/WW3Info