काबुल में नाटो के सैनिकों की तैनाती के भीषण परिणाम होंगे – तालिबान की अमरीका और नाटो को धमकी

काबुल

दोहा/काबुल – ‘अमरीका और नाटो के सदस्य देश कतार में हुए समझौते का पालन करके अफ़गानिस्तान से पूरी तरह से वापसी करे। 11 सितंबर के बाद नाटो का एक भी सैनिक काबुल में दिखाई दिया तो, इसके गंभीर परिणाम होंगे’, ऐसी धमकी तालिबान के प्रवक्ता सोहेल शाहिन ने दी है। अमरीका ने अफ़गानिस्तान से वापसी करने के बाद भी अपने 1 हज़ार सैनिक काबुल में तैनात रखने का ऐलान किया है। तो, तुर्की और ब्रिटेन ने भी अपने सुरक्षा बल की तैनाती जारी रखने का ऐलान किया है, इस पृष्ठभूमि पर तालिबान ने यह धमकी जारी की है।

अमरीका ने अफ़गानिस्तान के सबसे बड़े बगराम अड्डे की चाबियाँ अफ़गान सेना के हाथों में सौंप दी हैं। अमरीका के 50 प्रतिशत सैनिक और हथियार विमान से स्वदेश पहुँचाए गए हैं और शेष सैनिक अगस्त के अन्त तक वापसी करेंगे, यह ऐलान अमरिकी राष्ट्राध्यक्ष बायडेन ने किया। फिर भी अफ़गानिस्तान में हवाई हमले जारी रखने के लिए कतार से मुहिम चलाई जाएगी, ऐसा अमरिकी रक्षा मुख्यालय के प्रवक्ता जॉन किरबाय ने कहा है।

Read more: http://www.newscast-pratyaksha.com/hindi/taliban-threaten-nato-to-complete-all-troops-withdrawal-before-sept-11-deadline/