इस्रायल ने गाजा में युद्ध की तीव्रता अधिक बढ़ाई

इस्रायल के प्रधानमंत्री का ऐलान

इस्रायल ने गाजा में युद्ध की तीव्रता अधिक बढ़ाई

इस्रायली रक्षाबलों ने गाजा में स्थित और पांच सुरंग पर छापे किए। इनमें से एक सुरंग में हमास ने अगवा किए पांच नागरिकों के शव बरामद हुए हैं। इनमें से तीन शव इस्रायली सैनिक और दो नागरिकों के हैं। इस्रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहू ने ख्रिसमस के अवसर पर इस्रायल एवं पुरे विश्व के ख्रिस्तधर्मियों को शुभकामनाएं देते हुए यह स्पष्ट किया कि, इस्रायल राक्षसों से जंग लड़ रहा हैं। गाजा में इस्रायल युद्ध की तीव्रता अदिक बढ़ा रहा हैं और हमास को मिटाएं बिना यह युद्ध खत्म नहीं होगा, यह बात इस्रायल ने अमेरिका के राष्ट्राध्यक्ष बायडेन और अन्य नेताओं से कही है, ऐसा बायडाने फिर से स्पष्ट किया।

Israel escalates war in Gazaगाजा में जारी हमलों में अब तक २० हजार लोग मारे गए हैं और हमास के सात हजार से भी अधिक आतंकवादियों को इस्रायली रक्षाबलों ने ढ़ेर करने की बात कही जा रही है। रविवार के हमले में गाजा में दो सौ से भी अधिक लोगों के मारे जाने का आरोप लगाया जा रहा है। गाजा के दिर अल-बलाह स्थित मगाझी शरणार्थियों के शिविर पर इस्रायल ने किए हमले में ६८ लोगों के मारे जाने का आरोप हमास की यंत्रणा ने लगाया था। वहीं, शरणार्थियों के शिविरों में हमास के आतंकवादी छुपे होने का आरोप इस्रायल लगा रहा हैं। इस युद्ध में इस्रायली सैनिक भी मारे जा रहे हैं और यह इस युद्ध के लिए चुकानी पड़ी कीमत होने का बयान प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू ने किया। इस युद्ध में अपने वीर सैनिकों का बलिदान देना पड़ रहा हैं। फिर भी हमास को नष्ट करके यह युद्ध जीते बिना इस्रायल रुकेगा नहीं, यह दावा नेत्यान्याहू ने किया

गाजा के स्कूल और प्रार्थनास्थ, संयुक्त राष्ट्र संघ के दफ्तर के पीछे हमास के आतंकवादियों ने हथियारों का भंड़ार छुपाकर रखा होने के मुद्दे पर इस्रायली रक्षाबलों ने ध्यान आकर्षित किया। स्कूलों में छात्रों को भी लगाना मुमकिन होगा ऐसे सुसाईड वेस्ट यानी आत्मघाती हमले को अंजाम देने के लिए आवश्यक जैकेटस्‌‍ हमास ने बनाए हैं और यह जैकेटस्‌‍ स्कूलों में रखे थे, ऐसा आरोप इस्रायली रक्षाबलों ने लगाया है।

English

 

इस समाचार के प्रति अपने विचार एवं अभिप्राय व्यक्त करने के लिए नीचे क्लिक करें:

https://twitter.com/WW3Info
https://www.facebook.com/WW3Info