अमेरिका पर आतंकवादी हमला होने का खतरा काफी हद तक बढ़ा हैं – अमेरिकी जांच एजन्सी ‘एफबीआय’ के प्रमुख का इशारा

अमेरिका पर आतंकवादी हमला होने का खतरा काफी हद तक बढ़ा हैं – अमेरिकी जांच एजन्सी ‘एफबीआय’ के प्रमुख का इशारा

वॉशिंग्टन – हमास ने इस्रायल में हमला करने के बाद अमेरिका में आतंकवादी हमले होने का खतरा काफी मात्रा में बढ़ा हैं, ऐसी चेतावनी अमेरिकी जांच एजेन्सी ‘एफबीआय’ के प्रमुख ख्रिस्तोफर रे ने दी। अमेरिकी यंत्रणा हर दिन मुमकिन हमले और योजनाओं को नाकाम कर रही हैं, यह दावा भी ‘एफबीआय’ के प्रमुख ने इस दौरान किया। आतंकवादी गुट अमेरिका के दक्षिणी हिस्से में शरणार्थियों की घुसपैठ के कारण कमज़ोर हुई सरहद का लाभ उठा सकते हैं, इस ओर भी रे ने ध्यान आकर्षित किया है।

threat of terrorist attack on America increased significantlyहमास ने इस्रायल पर आतंकवादी हमला करने के बाद पूरे विश्व में पैलेस्टिन समर्थक गुट सड़कों पर उतरें हैं और हमास की गतिविधियों के समर्थन में खड़े दिख रहे हैं। इस्रायल ने हमास विरोधी युद्ध शुरू करने के बाद पैलेस्टिनी समर्थक अधिक आक्रामक हुए हैं और इस्रायल के समर्थन में खड़े होने वालों को लक्ष्य कर रहे हैं। ज्यूधर्मियों के साथ इस्रायल का समर्थन करनेवालों को धमका भी रहे हैं और इनके बीच मुठभेड़ की घटनाए भी हुई हैं।

threat of terrorist attack on America increased significantlyइस पृष्ठभूमि पर अमेरिका की प्रमुख जांच एजन्सी ‘एफबीआय’ के प्रमुख ख्रिस्तोफर रे ने देश में आतंकी हमले होने के बढ़ रहे खतरे की ओर संसद का ध्यान आकर्षित किया। ‘आयएस’ ने ‘खिलाफत’ का गठन करने के बाद पहली बार अमेरिका में आतंकी हमलों का खतरा काफी बढ़ने का अहसास रे ने इस दौरान कराया। इससे पहले किसी आतंकी गुट या संगठन के हमले का खतरा बढ़ता देखा गया था। लेकिन, इस बार लगभग सभी आतंकी गुट एवं संगठनों के अमेरिका में हमले होने की संभावना बढ़ने की चेतावनी ‘एफबीआय’ के प्रमुख ने दी। अमेरिका के साथ पश्चिमी देशों को भी लक्ष्य किया जा सकता है, ऐसा ‘एफबीआय’ के प्रमुख ने कहा है।

threat of terrorist attack on America increased significantlyहमास का पूर्व प्रमुख खालिद मेशाल ने इस्रायल विरोधी संघर्ष बढ़ने के लिए सभी अरब-इस्लामिक देश एवं पैलेस्टिन समर्थकों को उकसाया था। इसके बाद खाड़ी की कुछ आतंकवादी संगठनों ने हमास के लिए समर्थन घोषित करके इस्रायल और इसके समर्थन में खड़े देशों के हितसंबंधों पर हमले करने की धमकी दी थी। इस्रायल-हमास युद्ध में अमेरिका अबतक स्पष्ट तौर पर इस्रायल के समर्थन खड़ी हैं और उसने अपने दो विमान वाहक युद्धपोत भी रवाना किए हैं। अमेरिका के विदेश मंत्री एवं रक्षा मंत्री ने इस्रायल का दौरा करके सहयोग करने का वादा भी किया है।

English

 

इस समाचार के प्रति अपने विचार एवं अभिप्राय व्यक्त करने के लिए नीचे क्लिक करें:

https://twitter.com/WW3Info
https://www.facebook.com/WW3Info